Article-15


Article-15


हमारे देश की हम दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओ में गनना करते है,हमारा देश बदल रहा है,हम डिजिटल हो रहे है,हम अपने देश के गरीबो का विकास देख रहे है,हमारा देश पुरे दुनिया को बेहतरीन होनहार दिमाग वाले छात्र दे रहा है,हम कई देशों को अन्न देते है,मतलब मेरा देश सच में खूबसूरत होता जा रहा है,पर एक चीज़ है जो मेरे देश की आज तक नही बदली,अरे मैं संस्कृति की बात नही कर रहा वो तोह लगातार बदल रही है, मैं जातिवाद की बात कर रहा हु मैं बैकवर्ड फॉरवर्ड की बात कर रहा हु,मैं ARTICLE-15 के उड़ रहे मजाक की बात कर रहा हु,पता नही क्यों लोग इतने पढ़े लिखे होकर भी ऐसा करते है,,


कभी कभी दिल को कठोर बना कर आँखे नम कर के ये सहना पड़ता है, सहना पड़ता है मेरे देश के अपमान को देश के अपमानित हो रहे संविधान को"ARTICLE-15 कोई मजाक नही है ।।"
जाती धर्म ये ढोंग हमारे,

तुच्छ काम ये सोच नकारे,

सुन स्वर्ग नही तुझे नर्क पुकारे ||


Article 15 :-(धर्म, मूलवंश, जाति, लिंग या जन्मस्थान के आधार पर विभेद का प्रतिषेध)


:-【◆●निशु●◆】


Comments

Popular posts from this blog

गरीब की थाली

बारिश और इंसान